• Fri. May 10th, 2024

मुंबई पुलिस ने बोरा बाजार में हुक्का बार पर छापेमारी के दौरान मुनव्वर फारुकी को हिरासत में लिया

ByMain News

Mar 27, 2024

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को मुंबई पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। ऐसा लगता है कि वह उन सात लोगों में से एक है, जिन्हें पुलिस ने मुंबई के बोरा बाजार इलाके में सबलान हुक्का बार पर छापा मारकर पकड़ा था। ऐसा लगता है कि हुक्के में तंबाकू था जो प्रतिबंधित है। पुलिस को सूचना मिलने के बाद देर रात छापेमारी हुई। बार फोर्ट में स्थित है और ऐसा लगता है कि वे तंबाकू आधारित हुक्का का सेवन कर रहे थे। यदि यह साबित हो जाता है कि वे हर्बल हुक्का की आड़ में तंबाकू का सेवन कर रहे थे, तो उन पर सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम के तहत आरोप लगाया जा सकता है। दोषी पाए जाने पर उन्हें जुर्माना भरना होगा और कारावास की सजा भी भुगतनी होगी।

मुनव्वर फारूकी के लिए नई कानूनी मुसीबत!

2021 में स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में 37 दिन जेल में बिताने पड़े थे. उन्हें इंदौर की सेंट्रल जेल में रखा गया था. कॉमेडियन को तब गिरफ्तार किया गया जब एक राजनीतिक दल ने कहा कि उनका हास्य हिंदुओं के लिए अपमानजनक था। इस घटना से उन्हें काफी परेशानी हुई. वीजा समस्याओं के कारण वह खतरों के खिलाड़ी 11 के लिए विदेश यात्रा नहीं कर सके। उन्होंने बिग बॉस 17 जीता लेकिन उनका कार्यकाल बहुत विवादास्पद रहा और उनकी लव लाइफ को निर्माताओं ने घसीटा।

स्प्लिट्सविला 15 के प्रोमो में मुनव्वर फारुकी को शो का हिस्सा दिखाया गया है। फैंस अंदाजा लगा रहे हैं कि वह उओरफी जावेद की तरह मेहमान बनकर आएंगे. हम देख सकते हैं कि वह गहरे लाल रंग के गाउन में एक महिला के सामने बैठे हैं। सेटिंग भी रोमांटिक है. कुछ लोगों ने कहा कि वह शो के लिए आदर्श उम्मीदवार नहीं हैं क्योंकि उनके रिश्ते अब काफी मशहूर हैं।

गुजरात के बाद, महाराष्ट्र 2018 में हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाने वाला दूसरा राज्य था। कई रेस्तरां के परिसर के अंदर सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पादों का उपयोग प्रतिबंधित है। यह प्रतिबंध 2017 की घातक कमला मिल्स आग के बाद लागू किया गया था, जिसमें कई लोग हताहत हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *