• Wed. May 8th, 2024

यही कारण है कि नरगिस फाखरी कुछ समय के लिए बॉलीवुड से दूर हो गईं

ByMain News

Feb 19, 2024

बॉलीवुड स्टार होने की प्रसिद्धि और गौरव के साथ कुछ नकारात्मक पहलू भी आते हैं। कई सेलेब्स को अक्सर काम से संबंधित तनाव और समाज से अलगाव को संभालना मुश्किल लगता है। अभिनेत्री नरगिस फाखरी ने हाल ही में खुलासा किया कि कुछ साल पहले, उन्हें अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने बॉलीवुड करियर (जो लगातार बढ़ रहा था) से ब्रेक लेना पड़ा था।

नरगिस, जो ‘रॉकस्टार’, ‘मैं तेरा हीरो’, ‘अजहर’ और कई अन्य फिल्मों का हिस्सा रही हैं, ने टीओआई को बताया कि एक सफल करियर होने के बावजूद, वह नाखुश थीं और जरूरत से ज्यादा काम करती थीं। इसके चलते उसे अपना सिर साफ करने के लिए ब्रेक लेना पड़ा।

उन्होंने कहा, “कहीं न कहीं, मुझे एहसास हुआ कि मैं जरूरत से ज्यादा काम कर रही हूं और तनावग्रस्त हूं। मुझे अपने परिवार और दोस्तों की याद आती है। मुझे याद है कि 2016-2017 मेरे लिए अहसास का दौर था। मुझे लगा कि मैं वो काम नहीं कर रही हूं जिससे मुझे मदद मिलती है।” मैं खुश हूं। मैंने एक के बाद एक फिल्में कीं और सोचा कि बहुत कुछ हो रहा है और मुझे रुकने की जरूरत है। मुझे अपने दिमाग और शरीर को संतुलित करने के लिए रुकने की जरूरत महसूस हुई। और तभी मैंने यह कदम उठाया।”

बॉलीवुड कड़ी प्रतिस्पर्धा की जगह है जहां इस तरह के ब्रेक लेना आपके करियर को प्रभावी रूप से बर्बाद कर सकता है। हालाँकि, नरगिस इस बात से अनजान नहीं थीं। उन्होंने कहा, “कभी-कभार, आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए ब्रेक लेना महत्वपूर्ण है। मुझे पता है कि उद्योग में, अभिनेता, उनके प्रबंधक और यहां तक ​​कि पीआर एजेंसियां ​​​​आपको बताती हैं कि आपको और अधिक रहना होगा।” दृश्यमान है और यदि आप बहुत लंबे समय के लिए ब्रेक लेते हैं, तो लोग आपको भूल जाते हैं। मुझे लगता है कि कलाकारों के मन में बहुत डर है, जो उस चीज़ को खोना नहीं चाहते जिसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। मेरा दृष्टिकोण यह है, आप कभी नहीं हारते, खासकर जब आप अपने लिए, आत्म-देखभाल के लिए और आत्मनिरीक्षण के लिए समय निकालते हैं। इसके बजाय, जब आप ऐसा करते हैं तो आप वास्तव में जीतते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *