• Fri. Apr 26th, 2024

अक्षय कुमार से ब्रेकअप के बाद आत्महत्या के प्रयास की अफवाहों पर रवीना टंडन की प्रतिक्रिया: ‘बिल्कुल कोई नियंत्रण नहीं…’

ByMain News

Mar 29, 2024

रवीना टंडन 90 के दशक की टॉप हीरोइनों में से एक थीं और आज भी अपने अभिनय और आकर्षण से दर्शकों को प्रभावित करती हैं। 90 के दशक में रवीना ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर तब सुर्खियां बटोरी थीं जब उन्होंने अभिनेता अक्षय कुमार से अपनी सगाई तोड़ दी थी। उस समय के आसपास, कई लेख सामने आए कि रवीना अपने ब्रेकअप को कैसे संभाल रही थीं। आत्महत्या के प्रयास की अफवाहों से लेकर दो लड़कियों को गोद लेने तक, अभिनेत्री के जीवन के हर पहलू की जांच की गई और कभी-कभी मीडिया में इसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया।

मोजो स्टोरी के लिए बरखा दत्त के साथ एक साक्षात्कार में रवीना ने कहा, “हां, इसमें कौन सी बड़ी बात है? बहुत सारे रिश्ते टूटते हैं, लोग आगे बढ़ जाते हैं, आप दोस्त बने रहते हैं… आपको एहसास होता है कि हम साझेदार के रूप में अच्छे नहीं थे लेकिन हम दोस्त के रूप में अच्छे हैं। तो इसमें बड़ी बात क्या है? मैं नहीं समझता। मैं बिल्कुल ठीक था. मीडिया में सबसे ज्यादा हंगामा इसलिए मचाया गया, क्योंकि उन दिनों वे अपनी पत्रिकाएं बेचना चाहते थे। लेकिन व्यक्तिगत रूप से, हमारे बीच, मेरे दोस्तों के बीच, और मेरा परिवार जो सोचता है वह मेरे लिए मायने रखता है। एक निश्चित बिंदु के बाद, लोग क्या सोचते हैं, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।”

ब्रेकअप के बाद जब रवीना ने दो लड़कियों को गोद लिया, तो इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ”जिस तरह की कहानियां चारों ओर घूमती थीं, उन पर बिल्कुल कोई नियंत्रण नहीं था। इसलिए, जिस दिन मैं अपनी दो लड़कियों को घर ले आया… मुझे लगा कि उन्हें वह जीवन नहीं मिल रहा जिसकी वे हकदार थीं, और यह कुछ ऐसा था जो घर के करीब हो रहा था, और मैंने जिम्मेदारी संभालने का फैसला किया। जिस दिन मैं 21 साल की हुई, मैं उन्हें ले आई। मैं इसे अपने सामने होते हुए नहीं देख सकती थी और कुछ भी नहीं कर सकती थी। मैं हमेशा से ऐसा ही करता आया हूं, अपनी नाक उन जगहों पर डालता हूं जहां उसकी कोई जगह नहीं होती।” रवीना ने कहा कि उनकी गोद ली हुई बेटियों का पालन-पोषण मुख्य रूप से उनके माता-पिता ने किया और उन्होंने पति अनिल थडानी के साथ उनके दो जैविक बच्चों के पालन-पोषण में मदद की।

90 के दशक में अक्षय कुमार और रवीना टंडन ने ‘मोहरा’, ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया। वे ‘वेलकम टू द जंगल’ में लंबे अंतराल के बाद स्क्रीन साझा करने के लिए तैयार हैं, जिसमें सुनील शेट्टी, संजय दत्त, दिशा पटानी, अरशद वारसी और कई अन्य कलाकार भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *