• Thu. May 16th, 2024

सामंथा रुथ प्रभु का कहना है कि नागा चैतन्य से अलग होने का साल ‘बेहद कठिन’ था, मायोसिटिस के बारे में बात की

ByMain News

Feb 20, 2024

सामंथा रुथ प्रभु ने कहा कि मायोसिटिस का पता चलने से पहले, उन्हें ऐसा महसूस हो रहा था कि वह “सांस ले सकती हैं और सो सकती हैं”। उन्होंने कहा कि उन्हें शांति महसूस हुई।

अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु ने अपने स्वास्थ्य और मायोसिटिस का पता चलने से पहले के ‘बेहद कठिन वर्ष’ के बारे में बात की है। सामंथा ने अपने यूट्यूब चैनल पर अलकेश से बात करते हुए अपनी स्वास्थ्य पॉडकास्ट श्रृंखला, टेक 20 का पहला एपिसोड हटा दिया। अपनी ऑटोइम्यून स्थिति के बारे में बात करने से एक साल पहले, सामंथा अपने पति-अभिनेता नागा चैतन्य से अलग हो गईं।

सामंथा ने अपने स्वास्थ्य के बारे में बात की, ‘बेहद कठिन वर्ष’
सामंथा ने कहा, “मुझे विशेष रूप से वह वर्ष याद है जब मुझे यह समस्या हुई थी, यह मेरे लिए बेहद कठिन वर्ष था। मुझे वह दिन विशेष रूप से याद है जब मुझे लगता है कि मैं और मेरा दोस्त/साझेदार/प्रबंधक हिमांक, और मैं मुंबई से वापस यात्रा कर रहे थे। और यह पिछले साल जून में था, और मुझे याद है कि मैंने उससे कहा था कि आखिरकार मैं शांत महसूस कर रहा हूं। मैंने बहुत लंबे समय से थोड़ा आराम और थोड़ी शांति महसूस नहीं की है। और आखिरकार मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि मैं सांस ले सकता हूं और मैं मैं सो सकता हूं, और मैं अब जाग सकता हूं और अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं और काम पर सर्वश्रेष्ठ बन सकता हूं। और मैं इस स्थिति के साथ जागा।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं इस पॉडकास्ट को इसलिए करना चाहती थी क्योंकि उस अनुभव के बाद, जिस कष्टदायक अनुभव से मैं गुजरी हूं और अच्छी तरह से, एक ऑटोइम्यून स्थिति जीवन भर के लिए होती है, इसलिए मैं अभी भी इससे निपट रही हूं, मैं मैं खेद जताने के बजाय चाहता हूं कि लोग सुरक्षित रहें।”

सामंथा ने इंस्टाग्राम पर मायोसिटिस के बारे में बात की थी
पिछले साल सामंथा ने अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए काम से छुट्टी की घोषणा की थी। 2022 में, उन्होंने अपनी फिल्म यशोदा की रिलीज से पहले मायोसिटिस, एक ऑटोइम्यून स्थिति के निदान का खुलासा किया था। उनके इंस्टाग्राम पोस्ट के एक हिस्से में लिखा है, “कुछ महीने पहले मुझे मायोसिटिस नामक एक ऑटोइम्यून स्थिति का पता चला था। मैं इसके ठीक होने के बाद इसे साझा करने की उम्मीद कर रहा था। लेकिन इसमें मेरी उम्मीद से थोड़ा अधिक समय लग रहा है। मैं धीरे-धीरे ठीक हो रहा हूं।” यह महसूस करते हुए कि हमें हमेशा एक मजबूत मोर्चा लगाने की ज़रूरत नहीं है। इस भेद्यता को स्वीकार करना एक ऐसी चीज़ है जिससे मैं अभी भी संघर्ष कर रहा हूँ। डॉक्टरों को विश्वास है कि मैं बहुत जल्द पूरी तरह से ठीक हो जाऊँगा।”

हाल ही में उन्होंने अपनी वापसी की घोषणा करते हुए इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक वीडियो साझा किया। “आखिरकार मैं काम पर वापस जा रहा हूं। लेकिन इसके अलावा, इस बीच, मैं पूरी तरह से बेरोजगार था। लेकिन, मैं एक दोस्त के साथ कुछ मजेदार कर रहा हूं। यह एक स्वास्थ्य पॉडकास्ट है. यह काफी अप्रत्याशित है, लेकिन यह कुछ ऐसा है जो मुझे वास्तव में पसंद है, और कुछ ऐसा है जिसके बारे में मैं बेहद भावुक हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *